नीतीश कुमार ने अंतिम चुनाव वाली बात को नकारा, कहा- मैं हर चुनाव में बोलता हूँ अंत भला तो सब भला


नीतीश कुमार ने अंतिम चुनाव वाली बात को नकारा, कहा- मैं हर चुनाव में बोलता हूँ अंत भला तो सब भला

.

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद सरकार गठन करने के लिए कवायद शुरू हो गई है. महागठबंधन और एनडीए में बैठक की गई है. एनडीए में सीएम और डिप्टी सीएम को लेकर विचार विमर्श जारी हैं. सूत्रों के हवाले से सीएम का चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे वहीँ डिप्टी सीएम का चेहरा बदला सकता है और यह कुर्सी सुशील मोदी के हाथों से फिसल सकती है. पटना एयरपोर्ट पर आये हुए कामेश्वर चौपाल का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया है और उन्होंने बिहार के डिप्टी सीएम के उम्मीदवार को लेकर कामेश्वर चौपाल के नाम का नारा दिया है.


वहीँ एनडीए में लगातार सरकार बनाये जाने को लेकर बैठक हो रही है. गुरुवार को हुए बैठक में नीतीश कुमार ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान एक सवाल के जवाब में अपने आखिरी चुनाव वाले बयान को स्पष्ट करते हुए कहा है कि वो आप लोगों ने ठीक नहीं सुना, बात समझ गए न. हम हर अंतिम चुनावी सभा में ये बोलते हैं। अंत भला तो सब भला। अगर उसके पीछे का देखिएगा, आगे का देखिएगा। कुल मिलाकर देखिएगा, तब एक पूरी बात है.

बताते चलें कि नीतीश कुमार तीसरे चरण के मतदान के पहले पूर्णिया में धमदाहा रैली की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि अंत भला तो सब भला। उन्होंने कहा था कि जान लीजिये आज चुनाव का आखिरी दिन है। परसो चुनाव है। यह मेरे चुनाव का अंतिम दिन है. अंत भला तो सब भला. उन्होंने जदयू प्रत्याशी के लिए वोट मांगते हुए उन्होंने कहा कि आप बताइये वोट दीजियेगा। हम इन्हें जीत का माला पहना दें. आप सबने आश्वस्त किया। अब परसों आप सभी वोट करके विजयी बनाइयेगा।

नीतीश कुमार के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में यह अटकलें आ रही थी कि यह नीतीश कुमार का अंतिम चुनाव है. वहीँ प्रेस कांफ्रेस के दौरन उन्होंने लोजपा प्रमुख चिराग पासवान पर भी इशारों-इशारों में हमला बोलते हुए कहा है कि भाजपा इस सन्दर्भ में विचार करेगी कि आगे क्या करना है.

404 Views